ADVANCING FINANCIAL INCLUSION THROUGH CSC

  इस पोस्ट में आप लोग जानेंगे सीएससी ने बहुत से बैंकों के साथ टाइप करके जो फाइनेंस इंक्लूजन का भारत का सरकार का सपना है उसको साकार करने के लिए कदम आगे बढ़ा रही है जैसे कि वह बहुत से बैंकों का नया नए सीएसपी खोल के सीएससी वेली भाइयों को दे रही है और वहां से रेप का रजिस्ट्रेशन करवा रही है जहां से कोई भी नागरिक जाकर कॉमन सर्विस सेंटर में अपना इंश्योरेंस करा सकता है किसी भी चीज का जैसे कि लाइफ इंश्योरेंस कार इंश्योरेंस टू व्हीलर इंश्योरेंस इत्यादि इन सब चीजों से गांव में आम नागरिकों को बहुत सुविधा मिल गया वह घर बैठे सभी सुविधाओं का लाभ उठा ले रहा है जैसे कि कैश विड्रोल बैलेंस इंक्वायरी कैश डिपॉजिट इत्यादि

ADVANCING FINANCIAL INCLUSION THROUGH CSC

Financial Inclusion is one of the core mandate of CSC SPV. CSC SPV has been at the forefront of many innovations in order to develop a single insurance differentiated platform for Life & General Insurance for sales & service.

Growth of Insurance business is directly linked to increase in the income of the country. Owing to its last mile network, CSC SPV insurance brokering channel is in a unique position to tap the demand for protection. PMFBY and Universal Health Mission are a huge opportunity to increase the walk in of customers at the CSC. For this, VLEs are been motivated to take up RAP certification so that he can cross sell other insurance products. VLEs should focus on renewal premium & claims servicing, which will ensure that the CSC channel becomes the preferred market place for insurance products for the masses. 100% of active VLES becoming RAP certified will go a long way in making this possible.

सीएससी के माध्यम से वित्तीय समावेशन को बढ़ावा

वित्तीय समावेशन सीएससी एसपीवी के मुख्य शासनादेशों में से एक है। बिक्री और सेवा के लिए जीवन और सामान्य बीमा के लिए एकल बीमा विभेदित प्लेटफॉर्म विकसित करने के लिए सीएससी एसपीवी कई नवाचारों में सबसे आगे रहा है। देश की आय में वृद्धि के लिए बीमा व्यवसाय का विकास सीधे जुड़ा हुआ है। अपने अंतिम मील नेटवर्क के कारण, सुरक्षा की मांग को पूरा करने के लिए सीएससी एसपीवी बीमा ब्रोकरिंग चैनल एक अद्वितीय स्थिति में है। पीएमसीएफबीवाई और यूनिवर्सल हेल्थ मिशन सीएससी में ग्राहकों का चलना बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है। इसके लिए, वीएलई को आरएपी प्रमाणीकरण लेने के लिए प्रेरित किया जाता है ताकि वह अन्य बीमा उत्पादों को बेच सके। वीएलई को नवीकरण प्रीमियम और दावों की सर्विसिंग पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, जो यह सुनिश्चित करेगा कि सीएससी चैनल जनता के लिए बीमा उत्पादों का पसंदीदा बाजार स्थान बन जाए।

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